Home News मकर संक्रांति पर Worldwide Records के Ratnakar Kumar ने किया एक और...

मकर संक्रांति पर Worldwide Records के Ratnakar Kumar ने किया एक और New Channel “भोजपुरी रतन” Launch

यूपी बिहार की धरोहर को बचाने के लिए वर्ल्डवाइड रिकॉर्डस ने एक बड़ा कदम उठाते हुए आज मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर एक नया चैनल “भोजपुरी रतन” लांच किया है। जो क्लासिकल और लोक गायक हैं उन्हें अब हिम्मत हारने की जरूरत नहीं है क्योंकि रत्नाकर कुमार ने भोजपुरी मिट्टी से जुड़े सभी ऐसे फनकारों के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म भोजपुरी रतन के नाम से शुरू किया है।
रत्नाकर कुमार ने बताया कि हालांकि कई वर्षों से हम भोजपुरी के सांग वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी पर रिलीज़ करते थे मगर जो भोजपुरी के देसी लोक गीत और क्लासिकल संगीत है उसको प्रोमोट करने के लिए पिछले चार पांच वर्षों से हम कुछ प्लान कर रहे थे कि ऐसा कोई चैनल बनाया जाए जिस के द्वारा यूपी बिहार की लोक कला की धरोहर को बचाया जा सके, उसे प्रोमोट किया जा सके। वरिष्ठ पत्रकार श्री धनंजय सिंह ने इस तरह की पहल शुरू करने के लिए मुझे काफी मोटिवेट किया। और फिर मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर हमने भोजपुरी रतन के नाम से यूटयूब चैनल लांच कर दिया है। भोजपुरी के फोक म्यूज़िक को इस चैनल के द्वारा प्रमोट किया जाएगा। यूपी बिहार में जो युवा कलाकार लोकगीत गाते हैं, या जो क्लासिकल सांग गाते हैं, जिन कलाकारों के गीत संगीत में बिहार यूपी की मिट्टी की खुशबू है, जो पुराने लोक गायक और क्लासिकल गायक हैं, वे भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे ही कलाकारों को एक मुकाम दिलाने के लिए भोजपुरी रतन का शुभारंभ किया गया है।”
मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स ने यह नया चैनल “भोजपुरी रतन” लांच किया है। भोजपुरी के लोक कलाकारों और शास्त्रीय गायकों के लिए यह एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म सिद्ध होगा, जहां उनकी कला और उनके अद्भुत आर्ट की कद्र की जाएगी। चूंकि यह वर्ल्डवाइड रिकॉर्डस कम्पनी द्वारा शुरू किया गया चैनल है इसलिए इसकी अपनी एक प्रतिष्ठा है।

Exit mobile version