विक्‍की बांड के नाम से क्‍यों फेमस हैं विक्रांत सिंह राजपूत

कठिनाई और असंभव शब्‍द विक्रांत सिंह राजपूत की डिक्‍शनरी में नहीं है। ये बात विक्रांत ने भोजपुरी सिनेमा उद्योग को कई हिट फ़िल्में दे कर साबित किया है। लेकिन एक अभिनेता में सुधार की गुंजाइश हमेशा होती है, इसीलिए वह अभी भी मेहनत कर रहे हैं। और इसी मेहनत ने इन्हें सिने उद्योग का विक्की बांड बना दिया है। विक्रांत सिंह आज भोजपुरी सिनेमा उद्योग में फिट बॉडी और सबसे स्मार्ट एक्‍टर माने जाते हैं। ये भोजिवुड के बहुत ही पॉपुलर हीरों हैं और इनसे भी ज्‍यादा पॉपुलर हैं इनकी बॉडी और स्टाइल।

विक्रांत के इसी स्टाइल की वजह से इनके फ़ैन्स इन्हें विक्की बांड के नाम से पुकारने लगे। अभी हाल ही में सुपर हिट फ़िल्म ‘बॉर्डर’ में रैंबो लुक में नजर आये थे, जो चौंकाने वाला था। विक्रांत बहुत जल्द ही बालाजी प्रोडक्शन जैसे हाउस के प्रोजेक्ट्स में दिखेंगे। किसी बड़े रेस की तैयारी में लगे विक्रांत अभी कुछ दिन आराम कर रहें हैं और पूरा फ़ोकस अपने फ़िटनेस पर लगा रहे हैं। अभी ये जिस अवतार में सामने आ रहे हैं, लोंग इन्हें विक्की बांड बुलाने लगे हैं। कडी़ मेहनत और पोषण युक्‍त आहार का विक्रांत नियम से पालन करते हैं लेकिन आखिर विक्रांत अपने फिटनेस और बॉडी के लिए और करते क्या हैं और क्‍या है इनकी डाइट प्‍लान, आइये जानते हैं।

विक्रांत रोजाना 2 से 3 घंटे तक वर्कआउट करते हैं। इसके लिए वह हर हाल में समय निकाल ही लेते हैं,अगर शूटिंग से उन्‍हें समय नहीं मिल पाता तो वह घर पर जाकर जरुर वर्कआउट करते हैं, चाहे रात के दो ही क्यों न बज जाएं। इनका मानना है कि अगर फिट बॉडी चाहिये तो तीन मेन चीज़ों का ख्‍याल रखना बहुत जरुरी है, एक अच्‍छा खाना, अच्‍छी नींद और सही रूटीन।

विक्रांत हर रोज़ 30 मिनट तक योगा नियमित रूप से करते है और बीच बीच में कार्डियो भी करते हैं। इसमें दौड़ना, जौगिंग और किक बॉक्‍सिंग आदि शामिल है। वेट लिफ्टिंग उनके वर्कआउट का खास हिस्‍सा है। विक्रांत को बाहर जाकर वर्कआउट करना ज्यादा पसंद है लेकिन समय के अभाव में ऐसा मौका कम ही मिल पाता है। ये दिन में 6 बार थोडा़-थोड़ा खाते हैं। इनकी डाइट में कार्बोहाइड्रेट्स, प्रोटीन और फाइबर की मात्रा रहती है। सुबह की शुरुआत ये ग्रीन टी से करते हैं। नास्ते मे फ़्रूटस और ओटस अंडे का सफेद भाग और प्रोटीन के लिये मछली तो जरूर खाते हैं क्‍योंकि मसल्‍स बनाने के लिये प्रोटीन खाना बहुत जरुरी है। लंच में मल्टीग्रेन आँटे की चपाती, दाल, टोफू, ग्रीन वेज़ीटेबल और रात में चिकेन इनके रोज के रूटीन में शामिल है। विक्रांत को चीनी से बिलकुल ही परहेज़ है और ये चीनी की जगह शक्कर (गुड़) का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा ओर्गेनिक खाद्य पदार्थ और पूर्णतः देशी चीज़ें मेरे डेली रूटीन में शामिल हैं।

विक्रांत की स्ट्रेस बस्टर उनकी एक्सरसाइज, रीडिंग और हॉलीवुड मूवीज देखना है। ग़ौरतलब है की विक्रांत की इस वर्ष तीन फ़िल्में पाकिस्तान मे जय श्री राम,नथुनियाँ पे गोली मारे -2 और बोर्डर बेहतरीन फ़िल्में रिलीज़ हुईं । हर फ़िल्म मे विक्रांत अलग अलग अन्दाज़ में दिखें। विक्रांत की आने वाली फ़िल्मों मे निर्देशक संतोष मिश्रा के साथ जय बजरंगबली हैं और महेश पाण्डे निर्देशित एकता कपूर की वेब सिरीज़ भी इसीवर्ष रिलीज़ होने वाली है जिसमें विक्रांत अबतक के अपने तमाम किरदारों में सबसे अलग रूप मे आने वाले हैं ।