शेर ए हिन्दुस्तान ने दूसरे दिन मचाई तबाही भोजपुरिया बॉक्स ऑफिस पर

जुबलीस्टार दिनेशलाल यादव निरहुआ की भोजपुरी फिल्म ‘शेर ए हिंदुस्तान’ का जिस तरह से भव्य पैमाने पर प्रमोशन के साथ सिनेमाघरों में सजावट हुई है, उससे भोजपुरी सिनेमा के स्वरुप का बड़ा बदलाव दिखने लगा है। बहुत दिनों बाद ऐसा हुआ है जब किसी फिल्म के रिलीज होने के समय सिनेमाहॉल में लाईटिंग की सजावट की गई और सिनेमाघरों में हॉउसफुल के बोर्ड दिखें हैं। जब कोई फिल्म सुपरहिट होती है तो उसका फायदा किसी न किसी रूप में पूरी भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को मिलता है साथ ही बेहतरीन और बड़ी लागत वाली फिल्म बनाने का मनोबल भी मिलता है।

इतना ही नहीं बहुत दिनों बाद बॉक्स ऑफिस पर निरहुआ की किसी फिल्म का जितना कलेक्शन एक हप्ते में होता था, उतना फिल्म ‘शेर ए हिंदुस्तान’ का सिर्फ एक दिन में कलेक्शन हुआ है। यह बात साझा किया मुंबई के फिल्म वितरक शरद जी ने, जिन्होंने शेर ए हिन्दुस्तान को मुंबई और गुजरात में रिलीज किया है। इतना अच्छा कलेक्शन से सिनेमाहाल के मालिक और फिल्म वितरक काफी खुश हैं। उनका कहना है की बहुत दिनों के बाद दर्शकों का इतना ज्यादा हुजूम देखने को मिला है। होली धमाका जुबलीस्टार दिनेशलाल यादव निरहुआ की शेर ए हिन्दुस्तान की सिनेमाघरों में काफी धूम मची हुई है। रंगों के त्यौहार पर धूमधाम से प्रदर्शित की गई इस फिल्म ने ऐतिहासिक बंपर ओपेनिंग लिया है, जोकि एक बड़ा रिकॉर्ड बन गया है। 2019 की होली निरहुआ के नाम हो गई है। केंद्रीय भूमिका में निरहुआ का नया अवतार देखने को मिल रहा है। फिल्म में कई विदेशी कलाकार भी नजर आ रहे हैं। यह फिल्म राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हॉलीवुड टेकनीक के साथ निर्मित की गई है।

गौरतलब है कि वर्ल्डवाइड चैनल एवं जितेंद्र गुलाटी प्रस्तुत इस फिल्म की पूरी शूटिंग देश-विदेश के विभिन्न रमणीय स्थलों पर की गई है। फिल्म के निर्माता रत्नाकर कुमार हैं। निर्देशक व लेखक मनोज नारायण हैं। सह निर्माता राधेकृष्णा सहा व मुन्ना सिंह तथा कार्यकारी निर्माता इमरोज अख्तर मुन्ना, उपेंद्र सिरसत हैं। सहायक निर्देशक चन्द्रा भंडारी व देव श्रेष्ठा, प्रोजेक्ट डिजाईनर सन्नी शाह हैं। प्रोडक्शन सुभाष काफले व सांतनु सिन्हा, बिजनेस मैनेजर अश्विन चौधरी हैं। फिल्म प्रचारक रंजन सिन्हा, उदय भगत, रामचन्द्र यादव हैं। फिल्म में मुख्य कलाकार दिनेशलाल यादव निरहुआ, आयुष रिजाल, नीता ढुंगाना, सुनील थापा, सुशील सिंह, संतोष पहलवान तथा अमृत कुमार हैं। फिल्म के निर्माता रत्नाकर कुमार ने बताया है कि हमने फिल्म को काफी बड़े पैमाने पर बनाया है। हमारी पिछली फिल्म संघर्ष की तरह ही हमने इसे भी फिल्माया है साथ ही इस बार हमने फिल्म में विदेशी कलाकारों को भी शामिल किया है। उम्मीद है कि दर्शक हमारी फिल्म को भरपूर प्यार देगें।