रानी वेडस राजा फिल्म को मिला U Certificate

केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड यानी भारतीय सेंसर बोर्ड ने अर्से बाद किसी भोजपुरी फिल्‍म को यू–सर्टिफिकेट दिया है। सेंसर बोर्ड ने रानी चटर्जी और रीतेश पांडेय स्‍टारर फिल्‍म ‘रानी वेडस राजा’ को यू–सर्टिफिकेट दिया है। इसके बाद फिल्‍म के निर्देशक प्रशांत कुमार गिरी ने खुशी जाहिर करते हुए सेंसर बोर्ड का आभार प्रकट किया। उन्‍होंने कहा कि हमने एक बेहद अच्‍छी फिल्‍म बनाई है, जिस पर मुहर अब केंद्रीय फिल्‍म प्रमाणन बोर्ड ने भी मुहर लगा दी है। इसलिए हम चाहते हैं कि हमारी फिल्‍म को राज्‍य सरकार भी देखे और फिल्‍म को टैक्‍स फ्री करे। मालूम हो कि सेंसर बोर्ड यू–सर्टिफिकेट उन्‍हीं फिल्‍मों को देती है, जिसे हर वर्ग के लोग देख सकते हैं। अमूमन यू–सर्टिफिकेट मुश्किल से मिलता है। भोजपुरी फिल्‍में तो लंबे वक्‍त से इस सर्टिफिकेट से दूर ही रहे हैं।

प्रशांत कुमार गिरी ने कहा कि सेंसर बोर्ड द्वारा हमारी फिल्‍म ‘रानी वेड्स राजा’ को यू–सर्टिफिकेट मिलना हमारे लिए ही नहीं, पूरी भोजपुरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री के लिए गर्व की बात है। यह हमें अच्‍छी फिल्‍म बनाने के लिए प्रोत्‍साहित भी करता है। फिल्‍म को यू–सर्टिफिकेट मिलने से फिल्‍म से जुड़े स्‍टार कास्‍ट से लेकर तमाम लोगों में खुशी है। अभी हमने एक बड़ा पड़ाव पार कर लिया है। इसलिए अब हमें विश्‍वास हो चला है कि जाते हुए साल की यह सबसे बड़ी हिट फिल्‍म होगी, जो सफलता के हर पैमाने पर सराहनीय होने वाली है। उन्‍होंने बताया कि फिल्‍म के ट्रेलर को दर्शकों की स्‍वीकृति पहले ही मिल चुकी है, जिसे लोगों ने बहुत कम समय में 1,509,755 बार देखा।

बता दें कि शांत कुमार गिरी प्रस्‍तुत सुभा क्रियेएशन बैनर की फिल्‍म ‘रानी वेडस राजा’ की निर्माता वंदना गिरी हैं और प्रशांत कुमार गिरी ने इसे निर्देशित किया है। फिल्‍म में रानी चटर्जी, रीतेश पांडेय, अनूप अरोड़ा, दीपक सिन्हा, संजय वर्मा, नंदिता दुबे, दीपक तिवारी, प्रदीप जैसवार, श्रद्धा यादव, मेहनाज श्रॉफ, बमबम बिहारी, अनिता रावत, आर्यन माली और बबलु खान भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्‍म की कथा – पटकथा संवाद सभा वर्मा, संगीत मधुकर आनंद, गीत सभा वर्मा, प्‍यारे लाल यादव, संतोष पुरी, सच्चिदानंद पांडेय कवच का है। प्रचारक संजय भूषण पटियाला हैं। डीओपी गिफ्टी मेहरा,एक्‍शन प्रदीप खड़गा, संकलन शंकर रेगर और कोरियोग्राफी आकाश शेट्टी का है।