राजा राजकुमार के निर्माता सुभाष यादव रचेंगे नया इतिहास

भोजपुरी सिनेमा के सुनहरे दौर में अब कारपोरेट जगत का भी पदार्पण हो रहा है। उत्तर प्रदेश की पावन भूमि वाराणसी (बनारस) के कॉरपोरेट सुभाष यादव ने भोजपुरी फिल्म निर्माण में कदम रखा है। उन्होंने बतौर निर्माता फिल्म राजा राजकुमार का निर्माण किया है, जिसे फरवरी माह में प्रदर्शित किया जायेगा। उद्योगपति व समाजसेवी सुभाष यादव भोजपुरी के प्रति समर्पित हैं और वे भोजपुरी सिनेमा की मौजूदा छवि बदलने के लिए ही फिल्म राजा राजकुमार का निर्माण किये हैं।

फिल्म का निर्माण शांति फ़िल्म प्रोडक्शन प्रा. लि. के बैनर तले किया जा रहा है। जे एम एस की प्रस्तुति फिल्म राजा राजकुमार के निर्माता सुभाष यादव, राजीव रंजन कश्यप हैं। निर्देशक एच एस पवन हैं। फिल्म के लेखक राकेश त्रिपाठी हैं। संगीतकार अविनाश झा घुँघरू हैं। फिल्म में मुख्य कलाकार रितेश पाण्डेय, अक्षरा सिंह, प्रतीक मिश्रा, दीक्षा श्रीवास्तव, संजय पाण्डेय, नीलिमा सिंह, कमलकांत मिश्रा, सोनिया मिश्रा, नीलम पांडेय, सोमदत्त, उपेंद्र यादव, गुड्डू सिंह आदि हैं।

पहली बार फिल्म निर्माण के क्षेत्र में उतरे सुभाष यादव का कहना है कि ईश्वर की कृपा से जब मैं सक्षम हूँ तो क्यूँ न ऐसा कार्य किया जाये, जिससे बहुत से लोगों की आमदनी भी हो और समाज को दिशा भी मिले। मेरे हिसाब से यह फ़िल्म निर्माण से ही संभव हो सकता है। भोजपुरी फिल्म बनाने के बारे में उन्होंने कहा कि भोजपुरी भाषा हमारी माँ है। भोजपुरी माई की गरिमा बनाये रखना हमारा परम् कर्तव्य है। मैं आगे भी जो भोजपुरी फिल्म बनाऊँगा उन सबको भी राजा राजकुमार की तरह अश्लीलता, फुहड़ता से दूर रखूँगा। ताकि अच्छी भोजपुरी फिल्मों से समाज का स्वस्थ मनोरंजन हो और हर वर्ग के दर्शक एक साथ बैठकर फ़िल्म देख सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.