”बॉस” के निर्माता प्रेम राय के जन्मदिन पर लगा बधाईयों का ताँता

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार पवन सिंह की निर्माणाधीन फिल्म ”बॉस” के निर्माता प्रेम राय का आज जन्मदिन है , उन्हें बधाईयां व शुभकामना देने वालों का ताँता लगा हुआ है। आमतौर पर बहुत ही कम ऐसे व्यक्तित्व नज़र आते हैं जिन्हें हर कोई दिल खोलकर प्यार करता है और उन्हें मान-सम्मान के साथ उच्च आसन प्रदान करता है। ऐसे ही उदार हृदय वाले, अपने मृदु व्यवहार से लोगों का दिल जीतने वाले फिल्म मेकर प्रेम राय हैं। जिनके जन्मदिन पर हर वर्ष सितारों का जमावड़ा होने के साथ-साथ बधाई व शुभकामना देने वालों का फ़ोन से लेकर सोशल मीडिया पर ताँता लगा रहता है। उत्तर प्रदेश की पावन नगरी बनारस (वाराणसी) के ठेठ बनारसी मोहल्ले सिगरा और सोनियां पर प्रेम राय का बचपन बीता और अब वे फिल्म इंडस्ट्री के जानेमाने फिल्मकार हैं। वे अपनी फिल्मों के साथ साथ अपने मधुर व्यवहार के लिये भी जाने जाते हैं। बात करें भोजपुरी फिल्म निर्माता प्रेम राय की तो उनकी फिल्मों को साईन करने के लिये भोजपुरी सितारों में होड़ लगती है। प्रेम राय की छठवीं भोजपुरी फिल्म ”बॉस” की शूटिंग पूर्णता के करीब है। उनकी फिल्म ”बॉस” में भोजपुरी सिनेमा के गायिकी के सिरमौर व एंग्रीयंगमैन पवन सिंह की मुख्य भूमिका हैं। श्रेयस फिल्म्स में बैनर तले बन रही इस फिल्म निर्देशक अरविन्द चौबे हैं।
गौरतलब है कि श्रेयस फिल्म्स के बैनर तले ही प्रेम राय द्वारा निर्मित सुपर डुपर हिट भोजपुरी फिल्में सुपरस्टार खेसारीलाल यादव के साथ ”जानेमन”तथा ”आतंकवादी”, जुबलीस्टार दिनेशलाल यादव निरहुआ के साथ ”आशिक आवारा”, सुपरस्टार पवन सिंह और अरविन्द अकेला कल्लू के साथ ”हुकुमत” तथा ”सईया सुपरस्टार” रुटीन से हटकर बनी फिल्म थी। अब पवन सिंह के साथ उनकी महंगे बजट की फिल्म ”बॉस” जल्द ही लोगों के सामने होगी। फिल्म ”बॉस” भी बड़े बजट की बहुत ही बेहतरीन फिल्म बनाई जा रही है। इस फिल्म के निर्माता प्रेम राय व विशाल सिंह हैं। लेखक वीरू ठाकुर हैं और कार्यकारी निर्माता निशांत सिंह हैं। इस फिल्म में पहली बार भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह के साथ बॉलीवुड के नामचीन अभिनेता महेश मांजरेकर अभिनय कर रहे हैं। महेश मांजरेकर की यह पहली भोजपुरी फिल्म है। साथ में हैं अरशिया सिंह, चांदनी सिंह, अमित शुक्ला, करण पांडे, जस्सी सिंह, संजय कोर्वे, कनक पांडे, गौरव कुमार, संजय वर्मा, जय सिंह आदि हैं। इस फिल्म में चार हेलीकॉप्टर, दो क्रूज, दो चैसिंग बोट, एक जलपरी, बीस फोर व्हीलर मोटरसाइकिल और बीस लाख की फ्लाइट यूज किया गया है। इस फिल्म को लेकर प्रेम रॉय कहते हैं उनकी यह फिल्म लीक से हटकर बन रही है और रुटीन भोजपुरी फिल्मों से काफी अलग है। फिलहाल सबको इस फिल्म का इंतजार है।
आपको बता दें कि इस फिल्म के बाद प्रेम राय तीन और फिल्म बनाने जारहे हैं जिसका नाम है ”बनारसी मुरब्बे”, ”इंकलाब” और ”भईया जी एमबीबीएस”। ये फिल्में जल्द ही फ्लोर पर जायेंगी जिस के कहानी और गाने तैयार किया जा रहा है । आईए हम सब मिलकर प्रेमराय को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं ढ़ेर सारी शुभकामनाएं देते हैं। वे ऐसे ही भोजपुरी सिनेमा को अपना सर्वोच्च योगदान देते रहें और कामयाबी से परिपूर्ण पथ पर चलते रहें।