पवन सिंह बने 2018 के बॉक्स ऑफिस बादशाह

भोजपुरिया बॉक्‍स ऑफिस साल 2018 में कई शानदार फिल्‍मों से गुलजार रहा है। इस दौरान भोजपुरी सिनेमा ने कहानी से लेकर अपनी तकनीक को खूब संवारा, संभाला और बताया कि भोजपुरी फिल्‍मों की पहचान अब अश्‍लीलता नहीं है। ऐसे अगर हम से देखें कि किन – किन फिल्‍म स्‍टारों को बॉक्‍स ऑफिस ने सर आंखों पर बिठाया, तो जो पहला नाम आता है, वो पवन सिंह का है। पवन सिंह के बाद खेसारी लाल यादव की फिल्‍मों का नंबर आता है, जिसने दर्शकों के इंटरटेंमेंट काअलग अंदाज दिया। उसके बाद दिनेश लाल यादव की फिल्‍मों को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया। हालांकि उनकी ज्‍याद फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस तक नहीं आई।

हालाकिं साल 2018 में पवन सिंह की ज्‍यादा फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर नजर नहीं आईं, मगर वांटेड और लोहा पहलवान को दर्शकों ने खूब सराहा। इस बीच पवन सिंह की शादी भी सुर्खियां बटोरती नजर आईं। पवन सिंह फिलहाल कई बड़े प्रोजेक्‍टस पर काम कर रहे हैं और कहा जा रहा है कि साल 2019 में उनकी कई बड़ी फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल मचायेंगी। इनसब के अलावा मेगा स्‍टार रवि किशन, यश कुमार, अरविंद अकेला कल्‍लू, प्रदीप पांडे चिंटू की फिल्‍मों को भी दर्शकों ने सराहा। कुल मिलाकर देखा जाये तो 2018 का साल भोजपुरी सिनेमा में बदलाव के साल के तौर पर देखा जायेगा, जिसमें खेसारीलाल यादव सुपर स्‍टार रहे।

साल 2018 में खेसारीलाल यादव की कई फिल्‍में सुपर हिट रहीं, तो कई फिल्‍मों को दर्शकों ने ब्‍लॉक बस्‍टर बना दिया। डमरू, दुल्हिन गंगा पार के, राजा जानी, संघर्ष, बलम जी लव यू और दबंग सरकार ने खेसारीलाल यादव की बादशाहत बॉक्‍स ऑफिस पर बनाये रखी। दबंग सरकार तो आभी भी सिनेमाघरों में लगी हुई है और दर्शकों का रिस्‍पांस भी खूब मिल रहा है। इस साल खेसारीलाल यादव की फिल्‍म ‘संघर्ष’ ने तो भोजपुरी सिनेमा को पहली बार मल्‍टीप्‍लेक्‍स में स्‍थान दिलाई। वहीं, सुपर वीएफक्‍स वाली फिल्‍म ‘नागदेव’ के जरिये भी खेसारीलाल की फिल्‍मों ने अपना दबदबा कायम रखा।

वहीं, अगर बात करें भोजपुरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में जुबली स्‍टार के नाम से लोकप्रिय अभिनेता दिनेशलाल यादव निरहुआ की तो उनकी फिल्‍म बॉर्डर इस साल की बड़ी हिट फिल्‍म रही। यह फिल्‍म उनके होम प्रोडक्‍शन की फिल्‍म थी, जिसे दर्शकों का बेजोड़ रिस्‍पांस मिला और फिल्‍म ने जबरदस्‍त कमाई भी की। इस फिल्‍म की सबसे खास बात ये रही कि फिल्‍म का प्रमोशन अनोखे अंदाज में किया गया। बॉर्डर क्‍योंकि मल्टीस्‍टारार फिल्‍म थी, इसलिए फिल्‍म की पूरी कास्‍ट बिहार में कई जगहों पर बॉर्डर 11 के रूप में स्‍थानीय एकादश के साथ क्रिकेट मैच भी खेला। यह भोजपुरी सिनेमा में प्रमोशन का अपने आप में पहला उदाह‍रण बना। बॉर्डर से पहले निरहुआ की सौंगध को भी दर्शकों ने सराहा। तो निरहुआ हिंदुस्‍तानी 3 भी खूब देखी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.