निर्भया के दोषियों को मिली फांसी पर महिला विकास मंच ने मनाया जश्‍न, कहा – सबको लेना चाहिए सबक

पटना, 20 मार्च 2020 : दिल्‍ली के तिहाड़ जेल में आज 7 साल बाद निर्भया के साथ बलात्‍कार व हत्‍या के दोषियों को आखिरकार फांसी की सजा दे दी गई। निर्भया के दोषियों को सजा मिलने के बाद महिला विकास मंच ने पटना में फूलों की बारिश और गुलाल के साथ खुशी का इजहार किया। इस मौके पर मंच की प्रदेश अध्‍यक्ष उषा सिन्‍हा, संरक्षक वीणा मानवी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुणिमा, महामंत्री ज्योति चंद्रवंशी समेत अन्‍य सदस्‍य मौजूद रहीं।

मौके पर मंच की प्रदेश अध्यक्ष उषा सिन्हा ने अपने संबोधन में बिहार की तमाम महिलाओं को संदेश देते हुए कहा कि अपनी सुरक्षा का ध्‍यान हमें हमें खुद भी रखना चाहिए और आगे कोई ऐसी घृणित घटना घटित ना हो, इसके लिए बेटियों की मां और बेटे को भी जागरूक करना होगा। वहीं, संरक्षक वीणा मानवी ने कहा कि महिला विकास मंच शुरू से निर्भया के दोषियों को फांसी देने की अपील करती रही है।

उन्‍होंने कहा कि जिस सजा को 6 महीने के अंदर होना था, उसमें 7 साल वर्ष लग गए। यह नहीं होना चाहिए और न ही ऐसे मामलों में राजनीति होनी चाहिए। अगर न्‍यायालय द्वारा दोष साबित हो जाए तो उस पर त्वरित कार्रवाई होनी चाहिए। और ऐसे मामलों की सुनवाई फस्‍ट ट्रैक कोर्ट से होनी चाहिए। हम निर्भया मामले मे फांसी से खुश हैं और कहना चहता हैं कि इस प्रकरण से सभी को सबक लेना चाहिए।

मौके पर मौजूद मनेर शोभा सिन्हा और बाढ़ जयंति की अध्यक्ष ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह फांसी की सजा उन तमाम अपराधियों को मिलनी चाहिए, जिनकी कानूनी रूप से दोष साबित हो गया है। वहीं दूसरी ओर महिला विकास मंच की मुन्ना चक टीम द्वारा अध्यक्ष सरिता राज के नेतृत्‍व में कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्‍क की लांचिंग की गई, जो प्‍योर कॉटन के कपड़े से बड़ी खूबसूरती से बनाई गई है और इसकी कीमत मात्र 30 रूपए है, जो महिला विकास मंच के कार्यालय से लोग इसे प्राप्‍त कर सकते हैं। इसके अलावा मंच ज्यादा से ज्यादा हॉस्टल विद्यार्थियों के लिए जगह-जगह जाकर चौक चौराहे पर मंच द्वारा खड़े होकर इसे उपलब्ध कराया जाएगा।