Music Director Munna Dubey ने Year 2020 में सबसे ज्यादा फिल्मो में अपना Music देकर Record बनाया

कोविड की वजह से साल 2020 में फिल्‍म इंडस्‍ट्री में सबों का काम बाधित रहा है, लेकिन फिर भी भोजपुरी म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री के लोकप्रिय म्‍यूजिक डायरेक्‍टर मुन्‍ना दुबे ने इस साल एक रिकॉर्ड बना डाला। उन्‍होंने लॉकडाउन के बावजूद साल 2020 में सबसे अधिक फिल्मो में संगीत दिया। यानी वे साल 2020 में सबसे अधिक फिल्मो के लिए म्‍यूजिक देने वाले म्‍यूजिक डायरेक्‍टर बन गए, जिसमें भोजपुरी के साथ – साथ बॉलीवुड फिल्मों के भी गाने शामिल हैं।

मुन्‍ना दुबे ने एक्‍शन स्‍टार यश कुमार की फिल्‍म ‘थोड़ा गुस्‍सा – थोड़ा प्‍यार’ और ‘बेटी नंबर 1’, कुणाल तिवारी के लिए ‘मैंने दिल तुझको दिया’, ‘काबिल’, ‘रक्‍त चरित्र’ और ‘तू दिया और बाती हम’ में म्‍यूजिक दिया। इसके अलावा उन्‍होंने अमरीश सिंह की फिल्‍म ‘जय माँ विंध्यवासिनी’, ‘अटूट बंधन’ व ‘जय माँ मईहरवाली’ और मंतोष कुमार की फिल्‍म ‘धमाका’ के लिए म्‍यूजिक डायरेक्‍ट किया।

यूं कहें कि मुन्‍ना दुबे बीते साल के सबसे अधिक बिजी म्‍यूजिक डायरेक्‍टर रहे। इसको लेकर उन्होंने बताया कि मेरे लिए काम सर्वोपरि है। भले वैश्विक महामारी कोरोना ने पूरे दुनिया की रफ्तार थाम दी, लेकिन हम सबों ने हौसला नहीं हारा और न हारेंगे। यही वजह है कि मुझे काम मिलता गया और मैं काम करता गया। मैंने अपने ऑडियंस के लिए एक से एक गाने बनाये और आगे भी बनाता रहूंगा। मेरे लिए इंडस्‍ट्री और भाषा से ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण है गुणवत्तापूर्ण काम, जिसके लिए मैं मां सरस्‍वती की कृपा से समर्पित हूं और अपने काम पर ही फोकस करता हूं।