दुल्हिन गंगा पार के’ अब 18 मई से सिनेमाघरों में

भोजपुरी फिल्‍म ‘दुल्हिन गंगा पार के’ अब पूरी तरह रिलीज को तैयार है, जो 18 मई से सिनेमाघरों में होगी। मगर इसी बीच एक खबर आई है कि फिल्‍म के निर्देशक असलम शेख ने सुपरस्‍टार खेसारीलाल यादव को ‘दुल्हिन गंगा पार के’ के सेट पर प्रपोज किया। इस बात की चर्चा इन दिनों इंडस्‍ट्री में जोरों पर है। इस खबर पर भले ही आपको यकीन ना हो, मगर सेट पर ऐसा सच में हुआ। असलम शेख ने ‘दुल्हिन गंगा पार के’ के सेट पर न सिर्फ प्रपोज किया, बल्कि उन्‍हें कंविंस भी कर लिया।

सेट पर यह दृश्‍य देखकर सभी हैरान हो गए। हालांकि असलम शेख ने ऐसा इसलिए किया, ताकि खेसारीलाल यादव फिल्‍म में अभिनेत्री आयुषी तिवारी को प्रपोज कर सकें। हुआ यूं कि फिल्‍म की कहानी के अनुसार, खेसारीलाल को काजल राघवानी के बदले अदाकारा आयुषी तिवारी को प्रपोज करना था। इसके लिए उन्‍होंने कई टेक दिए, मगर निर्देशक असलम शेख को लगा कि जो वो चाहते हैं, वैसा शॉट उन्‍हें मिल नहीं रहा था। इसलिए असलम शेख ने खुद खेसारीलाल को प्रपोज कर दिखाया, जिसके बाद उन्‍होंने निर्देशक के अनुसार टेक दिए, जो एक बार में ही ओके हो गया।

फिल्‍म ‘दुल्हिन गंगा पार के’ के शूट के दौरान हुए इस वाकिये पर असलम शेख से जब पूछा गया, तो उन्‍होंने मुस्‍कुराते हुए कहा कि बतौर निर्देशक वो मेरा काम था, जिसे मैंने खेसारीलाल यादव के साथ किया। बांकी फिल्‍म काफी शानदार बनी है। यह महान पारिवारिक, सामाजिक एवं स्‍वस्‍थ्‍य मनोरंजन वाली भोजपुरी फिल्‍म है, जिसमें रिश्‍तों का आपसी सामंजस्‍य के साथ प्रेम बंधन की वास्तिविकता को दिखाया गया है। फिल्‍म में प्रेम, रोमांस, एक्‍शन संगीतमय माहौल एडवेंचर्स, हास्‍य पूर्ण माहौल सहित सभी पहलुओं को ध्‍यान में रखकर कहानी की निर्माण की गई है। एक छोटी सी बच्‍ची के माध्‍यम से कहानी की कथानक बुनी गई है, वह बच्‍ची कोई और नहीं खेसारीलाल यादव की अपनी बेटी है।

मालूम हो कि ब्रांड बिल्ला प्रोडक्शन और खेसारी एंटरटेन्मेंट प्रजेंट के बैनर तले बनी भोजपुरी फिल्‍म ‘दुल्हिन गंगा पार के’ निर्माता सहित लेखक डॉ अरविंद आनंद हैं। खेसारीलाल यादव और काजल राघवानी की सुपर हिट जोड़ी और आम्रपाली दुबे स्‍पेशल तड़का 18 मई से दर्शक सिनेमाघरों में देख सकेंगे। फिल्‍म के सह निर्माता आर.एस.पांडेय और प्रचारक संजय भूषण पटियाला हैं। संगीतकार मधुकर आनंद हैं और गीत आज़ाद सिंह, पवन पांडेय और प्यारे लाल यादव ने लिखा है। फिल्म ‘दुल्हिन गंगा पार के’ खेसारी लाल यादव, काजल राघवानी और नवोदित बाल कलाकार कृति यादव के अलावा त्रिशा खान, अवधेश मिश्रा, के.के.गोस्वामी, बृजेश त्रिपाठी, दीपक सिन्हा, मनोज टाइगर, देव सिंह, प्रकाश जैस, शकीला मजीद, समर्थ चतुर्वेदी, आयुषी तिवारी, स्वीटी सिंह, अंजलि, संजीव मिश्रा, इरफ़ान खान मुख्‍य भूमिका में हैं फिल्म का छायांकन साउथ फिल्म इंडस्‍ट्री के चर्चित थंबन किशोर ने किया है और नृत्य निर्देशन पप्पू खन्ना,रिक्की गुप्ता और कानू मुखर्जी का है। फाइट निर्देशन किया है दिलीप यादव और कला निर्देशक है अजय मौर्या।