Dia Mirza मिली Internation Celebrity Adrian grenier से United Nation के हालिया अभियान में,India से Alia Bhatt भी हुए Nominated

हमेशा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सकारात्मक बदलाव की प्रेरणा देने वाली एक मशाल वाहक, दीया मिर्ज़ा संयुक्त राष्ट्र के हालिया अभियान #ItStartsWithUs में शामिल हुई हैं। अंतर्राष्ट्रीय सेलिब्रिटी एड्रियन ग्रेनियर ने इस अभियान को शुरू किया और दीया मिर्जा अपने वन वर्ड के साथ भारत में इसका नेतृत्व कर रही हैं।

जीवन के सभी क्षेत्रों में समानता आर्थिक, आध्यात्मिक और स्थायी विकास की वाहक है। इस दृढ़ विश्वास के साथ दीया मिर्जा ने अपनी उंगली पर अस्थायी रूप से शब्द का टैटू गुदवाया और अपने सोशल नेटवर्क पर एक मजबूत संदेश साझा किया। इस चुनौती में भाग लेने के लिए उन्होंने साथी कलाकार आलिया भट्ट को भी नामांकित किया है। इस एक शब्द को वो परिवर्तन को प्रोत्साहन मानती हैं। यदि आपने अभी तक भाग नहीं लिया है, तो अभी #ItStartsWithUs चुनौती में शामिल हों।

दीया ने कहा कि वन सबसे पूर्ण शब्द है, यह किसी और की तरह एकजुट नहीं करता है। अगर हम मानते हैं कि हम एक दूसरे के साथ हैं, प्रकृति के साथ, इस दुनिया के साथ – ऐसा कुछ भी नहीं है जो एक राष्ट्र और उसके लोगों के विकास को रोक सकता है। संयुक्त राष्ट्र के इस अभियान के द्वारा मानवता के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण समय आ गया है जब हमें एक व्यक्तिगत स्तर पर हमारी भूमिका को समझने और एक समुदाय के रूप में हमारे पास एक समुदाय के रूप में शक्ति है।

‘वन’ एक ऐसा शब्द जो मेरे लिए हर मायने में समानता को परिभाषित करता है। आर्थिक, लिंग, आध्यात्मिक और स्थायी विकास। हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हमारी दुनिया सभी के लिए एक समान स्थान है। जहां से मैं इसे देखता हूं, प्रकृति ने हम सभी के लिए, स्वतंत्र रूप से प्रदान किया है। स्वच्छ जल, स्वच्छ वायु, उपजाऊ स्वच्छ मिट्टी, महासागर, नदियाँ, झीलें, झरने, जलधाराएँ समृद्ध और प्रचुर मात्रा में … कौन इसे प्रदूषित करता है? हमने किया।

दीया ने कहा – इसे कौन ठीक करेगा? हम करेंगे। मेरी कलाई पर एक # टैटू द्वारा अंकित दूसरा शब्द ‘ AZAAD’ पढ़ता है – स्वतंत्रता। मेरे लिए, यह डर से स्वतंत्रता को दर्शाता है। जब आज़ाद होने की अनुमति दी जाती है तो # स्वतंत्रता के लिए स्वतंत्र रूप से बहती है। हमें एकजुट करने के इस अद्भुत अभियान का नेतृत्व करने के लिए संयुक्त राष्ट्र और एड्रियन ग्रेनियर को धन्यवाद। हम #ItStartsWithUs की वजह से बदलाव देख सकते हैं। भारत के कई लोग भाग ले रहे हैं और मैं अधिक लोगों से एक शब्द लिखने और #ItStartsWithUs के साथ साझा करने का आग्रह करती हूं।