भोपाल से निकल कर नाफ़े खान ने मुंबई बॉलीवुड में बनाई अपनी पहचान

बॉलीवुड में इन दिनों छोटे शहरों से आने वाले कलाकारों की कमी नहीं है, जिन्होंने अपनी मेहनत और पैशन के दम पर बॉलीवुड के गलियारे में मुक्कमल शोहरत बनाई है या फिर बड़ी तेजी से अपना मुकाम बना रहे हैं। ऐसे ही एक उभरते एक्टर हैं नाफ़े खान, जिन्हें कैमरे से मोहब्बत हो गयी है और उन्होंने इसके दम पर कई अच्छी फिल्में दी। यही वजह है कि वे आज इंडस्ट्री में सबकी नजर में हैं। वैसे भी नाफ़े की इन दिनों तीन फिल्में रिलीज को तैयार हैं, जिनमें एक है तेरी फितरत, दूसरी है अनफ्रेंड और तीसरी है ओनली फ़ॉर यू।

नाफ़े को अपने अभिनय पर पूरा भरोसा है। यही वजह है कि वे आज इंडस्ट्री में कई फिल्में लगातार कर रहे हैं। पिछले दिनों गौ हत्या की कहानी पर बेस्ड उनकी फिल्म अहिंसा आयी थी, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। इसमें उनके अभिनय की भी जमकर तारीफ हुई और उन्हें इसके लिए दिल्ली में राजीव गांधी इंटरनेशनल अवार्ड भी मिला। इतना ही नहीं, नाफ़े को महाराष्ट्र रत्न अवार्ड और राइजिंग स्टार के लिए ह्यूमन अचीवर्स अवार्ड भी मिल चुका है। ये नेपाल में भी एक्टिव मीडिया अवार्ड से सम्मानित किए जा चुके हैं, जो इनकी प्रतिभा और लगन का सबूत है।

भोपाल में थियेटर से अपने अभिनय की यात्रा शुरू करने वाले नाफ़े खान अब बड़े स्टार कास्ट वाली फिल्में भी करना चाहते हैं। उनकी मानें तो बड़ी कास्ट और मेकर्स के साथ काम करने का फायदा ये होता है कि आपको ऑडियंस ज्यादा मिल जाते हैं, जिनके सामने खुद को प्रूफ करने के मौका भी मिल जाता है। साथ में उनके अनुभवों से सीखने को भी बेहद कुछ मिल जाता ह। यही वजह है कि अब मैं बड़े मेकर्स और कास्ट के साथ भी फिल्मे करना चाहता हूं। मालूम हो कि उनकी अदाकारी की वजह से ही उन्हें एक मराठी फिल्म का भी ऑफर मिला और उसमें उनकी भूमिका को खूब सराही गयी।

नाफ़े खान की अबतक वर्ल्ड कप 2011, अहिंसा, मुम्बई शूटर्स, भाग कहाँ तक भागेगा और मराठी फिल्म फ़क़त तुझा साथ रिलीज हो चुकी है, जिसमें फ़िल्म दर फ़िल्म इनका अभिनय निखरता मालूम पड़ता है। वहीं, तेरी फितरत, ओनली फ़ॉर यू, अनफ्रेंड, पैशन, राजनंदनी, धमाल पे धमाल, दिल मेरा चाहे भी आने वाली है। नाफ़े खान को खुद पर भरोसा है और एक मजबूत जज्बे के साथ वे फ़िल्म इंडस्ट्री में सबों का ध्यान भी अपनी ओर खींच रहे हैं। यही वजह है कि कई लोगों को विश्वास हो गया है कि आने वाले दिनों में नाफ़े खान स्टार बन सकते हैं।