भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड 2017 की तैयारी में जुटे हीरो और हीरोइन

19 नवंबर को मुंबई में होने वाले ‘भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड 2017’ की तैयारियां जोरों पर है। हर बार की तरह इस बार भी इस अवार्ड समारोह में कई ऐसी गतिविधियां होगी, जो पहले कभी नहीं हुई। इस बार जहां रेड कारपेट पर कई नई अदाकारों को भी चलने का मौका मिलेगा, वहीं एक्‍टर और डांसर के अलावा इस बार विलेन और कॉमिक एक्‍टर भी अवार्ड समारोह में अपना परफॉर्मेंस देंगे। अनवरत 12 सालों से ‘भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड’ का आयोजन कर रहे वाले विनोद गुप्‍ता ने कहा कि हर साल की तरह इस बार भी यह समारोह काफी यादगार होगा, जिसके लिए सभी लोग तैयारी में लगे हुए हैं। डांस मास्‍टर संजय कोर्वे दिन रात एक कर अवार्ड समारोह में परफॉर्म करने वाले कलाकारों के साथ मेहनत कर रहे हैं, जिनमें रवि किशन, दिनेशलाल यादव निरहुआ, खेसारीलाल यादव, पवन सिंह, आम्रपाली दुबे, काजल राघवनी, अंजना सिंह जैसे कलाकार प्रमुख हैं ।

उन्‍होंने ‘भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड 2017’ के 12 सालों के सुनहरे सफर को याद करते हुए कहा कि 12 साल पहले जब भारतीय सिनेमा के इतिहास में बड़े आइकन दिलीप कुमार, सायरा बानो और गोविंदा के साथ इस सफर की शुरूआत हुई थी, तब मुझे लगा नहीं था कि हम इस मुकाम पर पहुंच पायेंगे। लेकिन भोजपुरिया फिल्‍म इंडस्‍ट्री के तमाम लोगों की मदद और दुआओं की बदौलत आज हम एक बार फिर यह अवार्ड समारोह लेकर हाजिर हैं। उन्‍होंने स्‍वर्गीय सुजीत जी और स्‍वर्गीय इंग्लिश परवेज को भी याद किया और कहा कि उन्‍होंने इसे बेहद मदद की है। हम ताउम्र उनके शुक्रगुजार हैं। उन्‍होंने बताया कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन भी इस अवार्ड की तारीफ कर चुके हैं। ‘भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड 2017’ के प्रसारण के बारे में बताया कि ये दिसंबर माह के दूसरे सप्‍ता‍ह में भोजपुरी सिनेमा पर प्रसारित किया जायेगा।

वहीं, ‘भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड 2017’ के लिए रिहर्सल को आये जुबली स्‍टार दिनेशलाल यादव निरहुआ ने बताया कि मुझे इस अवार्ड समारोह में आना काफी अच्‍छा लगता है। आखिर कार यही एक मंच में जब भोजपुरी सिनेमा के सभी कलाकारों के साथ आसानी से मिलना – जुलना हो पाता है। मुझे यहां परफॉर्म करना भी पसंद है। विनोद गुप्‍ता के बिना ‘भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड 2017’ का हो पाना संभव नहीं था। ये उनके अथक परिश्रम का ही तकाजा है कि 12 सालों से वे इसे लेकर आ रहे हैं और भोजपुरिया समाज को गौरवान्वित कर रहे हैं। साथ ही संजय कोर्वे जी का भी आभार व्‍यक्‍त करना चाहूंगा कि उन्‍होंने हमें सिनेमा में तो खूब नचाया और अब यहां भी नचा रहे हैं। तो भोजपुरी की खूबसूरत अदाकारा आम्रपाली दुबे ने भी ‘भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड 2017’ के लिए अपना एक्‍साइटमेंट जाहिर किया और कहा कि मुझे इस अवार्ड जुड़कर काफी मजा आ रहा है।

भोजपुरी सिनेमा के मशहूर कॉमेडियन मनोज टाइगर ने भी ‘भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड 2017’ को बेहद खास बताया और कहा कि ‘भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड 2017’ सिर्फ कलाकारों के लिए ही नहीं, बल्कि भोजपुरिया पहचान के लिए भी अहम है। इस आयोजन को सफलतापूर्वक 12 सालों से आयोजित करने वाले विनोद गुप्‍ता को शुक्रिया, जिन्‍होंने बिना स्‍वार्थ के बिना रूके से सफलता पूर्वक संचालित किया। उन्‍होंने इस अवार्ड के जरिये भोजपुरी को देश – विदेश तक ले जाने का बेहतरीन काम किया है। इससे हमें भी पहचान मिलती है। वहीं, भोजपुरिया स्‍क्रीन पर खलनायक के अवतार में नजर आने वाले अयाज खान ने ‘भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड 2017’ के भोजपुरी का फिल्‍म फेयर अवार्ड बताया और कहा कि मेरी दुआ है कि इस अवार्ड का अयोजन यूं हर साल होते रहे।

डांस मास्‍टर संजय कोर्वे ने कहा कि ‘भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड’ में पिछले तीन सालों से जुड़ा हूं। हर बार कुछ अलग और नया करने की कोशिश करता हूं। इसमें हमेशा मुझे विनोद गुप्‍ता का सहयोग मिलता है। इस बार भी अवार्ड में कई ऐसी चीजें होंगी, जो लोगों ने पहले कभी नहीं देखा होगा । गौरतलब है कि हर साल की तरह इस साल भी ‘भोजपुरी फिल्‍म अवार्ड 2017’ बेस्‍ट फिल्‍म, बेस्‍ट डायरेक्‍टर, बेस्‍ट एक्‍ट्रेस, बेस्‍ट एक्‍टर, बेस्‍ट पॉपुलर एक्‍ट्रेस, बेस्‍ट पॉपुलर एक्‍टर, बेस्‍ट सिंगर मेल, बेस्‍ट सिंगर फीमेल, बेस्‍ट कॉमेडी, बेस्‍ट कोरियोग्राफी, बेस्‍ट डायलॉग, बेस्‍ट लिरिक्‍स, बेस्‍ट म्‍यूजिक डायरेक्‍टर, बेस्‍ट सपोटिंग मेल, बेस्‍ट सपोटिंग फीमेल, सोशल इश्‍यू, बेस्‍ट डेब्‍यू मेल, बेस्‍ट डेब्‍यू फीमेल, बेस्‍ट सिनेमेटोग्राफी, बेस्‍ट ऑडियोग्राफी, बेस्‍ट स्‍क्रीनप्‍ले, बेस्‍ट स्‍टोरी, बेस्‍ट एक्‍शन, बेस्‍ट एडिटिंग और बेस्‍ट आर्ट डायरेक्‍टर कैटगरी में अवार्ड दिये जायेंगे। इस अवार्ड समारो‍ह के प्रचारक संजय भूषण पटियाला हैं।