भौजी विधाता’ का फर्स्‍ट लुक आउट

स्‍वैग प्रोडक्‍शन प्रा. लि. के बैनर तले बनी भोजपुरी ‘भौजी विधाता’ का फर्स्‍ट लुक आज दिल्‍ली में एक भव्‍य कार्यक्रम के दौरान आउट किया गया। मौके पर फिल्‍म के निर्माता सुभाष नागर व उदित ओबरॉय, निर्देशक पदम गुरूंग और फिल्‍म की कास्‍ट मौजूद रही। फिल्‍म सामाजिक कुरूतियों और पुरूष प्रधान मानसिकता के बीच एक महिला की संघर्ष गाथा पर बेस्‍ट है, जिसके सेंट्रल कैरेक्‍टर में भोजपुरी सिनेमा की फेयर लवली गर्ल ऋतु सिंह नजर आ रही हैं। फिल्‍म को पदम गुरूंग ने सोशल मैसेज के साथ इं‍टरटेनिंग बनाया है, ताकि दर्शकों को बोरिंग न लगे।

इस बारे में ‘भौजी विधाता’ के फर्स्‍ट लुक आउट होने के बाद पदम गुरूंग ने बताया कि फिल्‍म में इंटरटेंमेंट के सारे पहुलओं को हमने पेश किया है। फिल्‍म के डायलॉग से लेकर गाने तक काफी आकर्षक हैं। फिल्‍म में एक्‍शन भी और कॉमेडी भी देखने को मिलेगी। बेसिकली हमने एक ऐसी फिल्‍म बनाने की कोशिश की है, जिससे हम मनोरंजन के माध्‍यम ये समाज में एक संदेश भी दे सकें। भारतीय समाज में महिलाओं का स्‍थान हमेशा सर्वोच्‍च रहा है। समाज के निर्माण में महिलाओं की भूमिका अत्‍यंत महत्‍वपूर्ण होती है और इसमें वे पुरूषों से अधिक सक्षम भी होती हैं। फिल्‍म के प्रोड्यूसर सुभाष नागर और उदित ओबरॉय ने बताया कि फिल्‍म काफी अच्‍छी बनी है, जो समाज में महिलाओं को बराबरी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ मुहीम को भी आगे ले जायेगी। इस फिल्‍म की शूटिंग ग्रेटर नोएडा, मनाली, दिल्‍ली और उत्तराखंड के वादियों में हुई है।

वहीं, ‘भौजी विधाता’ को लेकर उत्‍साहित ऋतु सिंह ने फिल्‍म को अपने करियर का मास्‍टर प्रोजेक्‍ट बताया और कहा कि फिल्‍म का कंसेप्‍ट महिलाओं को सम्‍मान और उनकी अधिकारों की रक्षा का संदेश देने वाला है। खुद एक महिला होने के नाते मैं मानती हूं कि महिलाओं को उनकी मर्जी से जीने का अधिकार मिलना चाहिए। और इसके लिए महिलाओं को खुद को भी सशक्‍त बनाना होगा। उन्‍होंने कहा कि मैं फिल्‍म में लीड रोल कर रही हूं तो, मुझे फिल्‍म से उम्‍मीदें भी और थोड़ा नर्वसनेस है। क्‍योंकि मैंने अभी तक जितनी भी फिल्‍में की, वो सभी फुल इंटरटेंमेंट वाली थी। मगर यह उन सब से अलग है। फिल्‍म में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, लड़कियों की कम उम्र में शादी, ऑनर किलिंग, शिक्षा जैसे कई संवेदनशील मुद्दों पर बेस्‍ड है।

गौरतलब है कि फिल्‍म ‘भौजी विधाता’ में ऋतु सिंह के अलावा प्रियेश सिन्‍हा, अर्चना सिंह, शाहिद शम्‍स, राहुल झा, निशा झा, कल्‍पना झा, जे पी सिंह, रिंकू भारती, सुधा झा मुख्‍य भूमिका में हैं। फिल्‍म के पीआरओ संजय भूषण पटियाला ने बताया कि इस फिल्‍म में हिंदी सिनेमा में 90 के दशक में सबों के दिलों पर अपनी आवाज को लेकर राज करने वाले मशहूर प्‍लेबैक सिंगर उदित नारायण ने गाना गया है। साथ ही इंदु सोनली, मनोज कुमार, आलोक कुमार और खुशबू जैन की आवाज में भी फिल्‍म के गाने रिकॉर्ड किये गए हैं। जबकि लिरिक्‍स और म्‍यूजिक कुमार चंद्र भूषण का है। फिल्‍म के गानों में कोरियोग्राफी खुद पदम गुरूंग ने की है। फिल्‍म के को-प्रोड्यूसर नीलम फिल्‍म्स है। डीओपी फारूक खान, ईपी रविंद्र प्रताप और आर्ट ताज महमूद का है।