Amit Shukla को मिला Award Jaipur International Film Award में

खेसारी लाल के पिता बने है अमित शुक्‍ला फिल्‍म ‘मेंहदी लगाके रखना 3’ में

बिहार और भोजपुरी फिल्म जगत के लिए कल का दिन बेहद गौरवान्वित करने वाला रहा, जब बिहार की माटी से आने वाले एक अभिनेता अमित शुक्‍ला को उनकी हॉलीवुड फिल्‍म फिल्‍म ‘एलेक्‍सेस स्‍ट्रीप’ (ALEX’S STRIP) के लिए दो – दो अवार्ड मिले। जयपुर इंटरनेशनल फिल्‍म अवार्ड समारोह में 56 देशों की 240 फिल्‍मों में से अमित शुक्‍ला की इस फिल्‍म को बेस्‍ट फिल्‍म और बेस्‍ट पॉलिटिकल फिल्‍म का अवार्ड मिला। इस फिल्‍म में अमित शुक्‍ला के अलावा फर्नांडो गिल और 90 की दशक की स्‍पेनिश स्‍टार एताना सिंचिंज गिजोन (aitana Sanchez gizon) मुख्‍य भूमिका में हैं। एताना सिंचिंज गिजोन स्‍पेन की 50-60 फिल्‍मों में लीड रोल में नजर आ चुकी हैं और 10 से अधिक हॉलीवुड फिल्‍म में भी काम कर चुकी हैं। इस फिल्‍म को स्‍लम डॉग मिलेनियर की प्रोडक्‍शन टीम ने बनाई है, जिसे अब तक स्‍पेन, लास एंजेल्‍स, ग्रीस और बर्लिन में बेस्‍ट फिल्‍म, बेस्‍ट स्‍क्रीन प्‍ले, बेस्‍ट सिनेमेटोग्राफी का अवार्ड मिल चुका है।

बिहार के पश्चिम चंपारण में जन्‍मे और शाहरूख खान की फिल्‍म रा-वन से सिनेमा में इंट्री करने वाले अभिनेता अमित शुक्‍ला ने कहा कि फिल्‍म अभी अवार्ड समारोह में चल रही है, जो लोगों को खूब पसंद भी आ रही है। फिल्‍म एक अमेरिकन पिता और बेटी की कहानी है। वह आदमी 10 साल पहले अमरिका में टेरेरिज्‍म में पकड़ाया, जिसके वजह से उसकी वाइफ ने उसे डायवोर्स कर दिया था। तब उसकी बच्‍ची का जन्‍म नहीं हुआ था। बाद में वह कोर्ट से बेगुनाह साबित होता है और कोर्ट के जरिये उसे उसकी बेटी मिलती है, जो उससे नफरत कर रही होती है। फिर किस तरह उनकी नफरत मोहब्‍बत में बदलती है। यही फिल्‍म की कहानी है। इसमें मेरा किरदार एताना सिंचिंज गिजोन के अपोजिट है, जिसे कई अवार्ड समारोह में सराहा गया है। इससे मैं बेहद खुश हूं। आपको बता दें कि अमित शुक्‍ला भोजपुरी की सबसे सफल फिल्‍म ‘मेंहदी लगाके रखना’ की फ्रेंचाइजी ‘मेंहदी लगाके रखना 3’ में खेसारी लाल यादव के पिता के किरदार में नजर आने वाले हैं। इस फिल्‍म में खेसारीलाल यादव मुख्‍य भूमिका में हैं और रजनीश मिश्रा इसके लेखक – निर्देशक – संगीतकार हैं।

अमित शुक्‍ला भोजपुरी से हॉलीवुड तक की फिल्‍में कर चुके हैं और आज भी भोजपुरी की फिल्‍में कर रहे हैं। तीनों इंडस्‍ट्री में काम करने को लेकर कहा कि काम तो हर जगह करना होता है। बस फर्क इतना है कि हॉलीवुड के लोग टाइम के बेहद पंक्‍चुअल होते हैं। उनके लिए हर एक मिनट मायने रखता है। वहीं उन्‍होंने भोजपुरी को लेकर कहा कि यह हमारी माटी है और अपनी माटी से कोई अलग रह सकता है क्‍या। हमने भोजपुरी में तकरीबन सभी लोगों के साथ काम किया है। निरहुआ के साथ सौगंध से भोजपुरी करियर की शुरूआत की थी। यह सब जानकारी अमित शुक्ल के निजी प्रचारक संजय भूषण पटियाला ने दी।