तीन बड़ी फिल्‍मों का महामुकाबला 24 नवंबर को भोजपुरिया बॉक्‍स ऑफिस पर

नवंबर का महीना भोजपुरी सिनेमा के लिए बेहद खास है। इस महीने के अंत में यानी 24 नंबर को भोजपुरिया बॉक्‍स ऑफिस पर जबरदस्‍त दंगल देखने को मिलेगा, क्‍योंकि इस दिन तीन बड़ी फिल्‍में देशभर में रिलीज हो रहे हैं। वो तीन फिल्‍में हैं – मुकद्दर, गुंडे और रूद्रा। मुकद्दर जहां छठ पूजा के अवसर पर बिहार – झारखंड में रिलीज हो चुकी है, वहीं ‘गुंडे’ और ‘रूद्रा’ भी 24 नवंबर को मुकद्दर को टक्‍कर देने को तैयार है। ये जानकारी फिल्‍म प्रचारक संजय भूषण पटियाला ने दी है।

संजय का कहना है कि यूं तो इस महीने में कई और फिल्‍में आयेंगी, मगर इन तीनों फिल्‍मों को लेकर सिनेमा इंडस्‍ट्री और दर्शकों के बीच काफी एक्‍साइटमेंट है। बात मुकद्दर की करें तो इसमें सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव और काजल राघवानी की पॉपुलर जोड़ी नजर आ रही हैं। साथ में शमीम खान और शुभी शर्मा भी हैं फिल्‍म एक स्‍टार के ऑफ्टर सक्‍सेस पर बनी है, जिसको लेकर इसके मेकर का दावा है कि यह खेसारीलाल यादव की रियल लाइफ से बहुत हद तक मिलती – जुलती है। इस फिल्‍म का प्‍लस प्‍वाइंट इसके गाने भी हैं, जो यू- ट्यूब पर वायरल हो चुकी है। फिल्‍म के निर्माता वसीम एस खान और निर्देशक शेखर शर्मा हैं।

वहीं, भोजपुरी सिनेमा के यूनिक एक्‍शन स्‍टार यश कुमार की बहुप्रतिक्षित फिल्‍म ‘रूद्रा’ लेकर तैयार हैं। इसमें वे अपना रौद्र अवतार दिखायेंगे। एक्‍शन पैक्‍ड इस फिल्‍म में यश कुमार के साथ निशा दूबे और अवधेश मिश्रा भी नजर आयेंगे। फिल्‍म ‘रूद्रा’ के ट्रेलर में यश कुमार दो अवतार में नजर आ रहे हैं, जिससे फिल्‍म के प्रति दर्शकों की उत्‍सुकता बढ़नी तय है। अभी हाल ही में उनकी फिल्‍म ‘कसम पैदा करने वाले की’ भोजपुरिया बॉक्‍स ऑफिस पर झंडे गाड़े थे और साल 2017 में कमाई के अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे, जिसके बाद अब उनकी आने वाली फिल्‍म ‘रूद्रा’ से दर्शकों को काफी उम्‍मीदें हैं। इस फिल्‍म के निर्माता लक्षण नंद लाल गुप्‍ता व जयप्रकाश सर्वगल्‍ला और निर्देशक राकेश भारद्वाज हैं।

इसके अलावा सबकी नजर एक और फिल्‍म ‘गुंडे’ पर है, जो बालू माफिया के सब्‍जेक्‍ट को लेकर बनाई गई है। यह फिल्‍म भी 24 नवंबर से सिनेमाघरों में होगी। कहानी बिहार में बालू की माफियागिरी पर आधारित है, जो काफी मजेदार है। पटकथा शानदार है और संवाद काफी आकर्षक। इस फिल्‍म में विराज भट्टा और कुणाल कपूर के साथ हॉट केक अंजना सिंह व न्‍यू कमर प्रज्ञा तिवारी नजर आयेंगी। वहीं, फिल्‍म भोजपुरी इंडस्‍ट्री की हर्ट बीट बढ़ाने वाली अदाकारा रानी चटर्जी भी स्‍पेशल एपियरेंस में दिखेंगी, जो फिल्‍म के लिए मुख्‍य आकर्षण हैं। इस फिल्‍म के निर्माता रज्‍जाक खान व सचिन झा और निर्देशक बाली हैं।

कुल मिलाकर देखा जाये तो भोजपुरिया बॉक्‍स पर 24 नवंबर की तारीख को होने वाला यह बैटल काफी मजेदार होने वाला है। इस‍को लेकर तीनों फिल्‍मों के निर्माता – निर्देशक अपनी – अपनी ओर से जोरदार प्रमोशन में लगे हैं, मगर बाजी वही मारेगा, जिसको दर्शकों का साथ मिलेगा। तीन की कहानी, संवाद, गीत एक दूसरे से काफी अलग हैं और उनमें कई नए प्रयोग भी देखने को मिलेंगा, लेकिन ये तय करना अब दर्शकों के हाथ में ही होगा कि इन में बेस्‍ट कौन है।